WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आलू टमाटर मंडी भाव 7 जून 2024 : सभी सब्जियों के मंडी भाव

अभी हाल ही में गर्मियों के समय में हरी सब्जियों के मंडी भाव में काफी तेजी देखने को मिल रही है। आलू के दाम भी मंदिरों में अपने अधिकतम ऊंचाई तक पहुंच चुक हैं। प्रदेश के विभिन्न मंदिरों में आलू के दाम ₹3000 प्रति क्विंटल तक पहुंच चुके हैं। मंडियों में टमाटर के भाव में अप्रैल महीने के मुकाबले मई महीने में काफी तेजी देखने को मिली है। ₹2500 प्रति क्विंटल के हिसाब से मंडियों में टमाटर बेचा जा रहा है।

भाव में उतार चढ़ाव

मई महीने में जिस तरह से मंडियों में हरी सब्जियों के भाव में तेजी देखने को मिली है, जून जुलाई आते-आते यही हरी सब्जियों के दाम दोगुने हो जाएंगे।

आलू टमाटर की खरीदी के लिए प्रदेश के कई जगह से गाड़ियां भी आई हैं। अभी इस समय टमाटर के भाव में ज्यादा उतार चढ़ाव नहीं होने से थोक क्रेता ठेकेदारों को लाभ मिलने की संभावना भी जताई जाती है। आज मंडी में टमाटर की कई किस्म देखने को मिली है टमाटर की किस्म को देखते हुए उनके रेट में विशेष अंतर देखने को नहीं मिला है।

एमपी की मंडियों के भाव

हरी सब्जियांमंडी भाव (रुपये/क्विंटल में)
टमाटर 2770
आलू2880
बैगन4810
हरी मिर्च4690
लौकी1790
कद्दू1840

कल के क्या रहे मंडी भाव

हरी सब्जियांमंडी भाव (रुपये/क्विंटल में)
टमाटर 2730
आलू2840
बैगन4850
हरी मिर्च4670
लौकी1690
कद्दू1940

आने वाले महीनों में बढ़ेंगे भाव

मध्य प्रदेश की कई मंडियों में आलू के भाव उत्तर प्रदेश की मंडियों से तय होते हैं। आलू और टमाटर के रेट अभी हाल ही में ऊपर पड़े हैं आगे चलकर आलू टमाटर के रेट में और चढ़ाव आने वाला है। आने वाले समय में इन सभी सब्जियों के भाव में बढ़ोतरी भी देखने को मिलेगी।

Leave a Comment