WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बागेश्वर धाम में शादी के लिए अर्जी कैसे लगाएं?

बागेश्वर धाम पर अर्जी लगाने के लिए आप मंगलवार अथवा शनिवार के दिन जा सकते हैं अर्जी किस तरीके से लगाई जाएगी इसके बारे में हम आगे आर्टिकल में चर्चा करेंगे। शुरुआत में जब बागेश्वर धाम पर बहुत ही ज्यादा मात्रा में भीड़ नहीं हुआ करती थी तब केवल मंगलवार अथवा शनिवार के दिन ही आप पेशी करने के लिए जा सकते थे लेकिन जब बागेश्वर धाम पर मंगलवार अथवा शनिवार के दिन बहुत ही ज्यादा मात्रा में भीड़ होने लगी लाखों की संख्या में लोग आने लगे तब बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने स्वयं बताया कि आप किसी भी दिन जा सकते हैं क्योंकि मंगलवार अथवा शनिवार के दिन सभी लोग दर्शन नहीं कर पाते।

अर्जी लगाने के लिए क्या करें ?

अर्जी लगाने के लिए लोग ज्यादातर इंटरनेट पर सर्च करते हैं कि किस तरीके से अर्जी लगाई जाएगी इसीलिए आज के आर्टिकल में हम अर्जी लगाने के बारे में भी बात करेंगे ।

देखिए अर्जी लगाने के लिए आपके ऊपर यह निर्भर करता है कि आप किस तरीके की अर्जी लगाना चाहते हैं आपकी मनोकामना क्या है क्योंकि अपनी मनोकामना के हिसाब से ही अर्जी बांधी जा सकती है। यदि आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो आपको बागेश्वर धाम पर जाना चाहिए और वहां पर लाल कपड़े में अर्जी बांध देना चाहिए ।

काले कपड़े से अर्जी बांधने के लिए आपको यह पता होना चाहिए कि लाल कपड़े में किस तरीके की अर्जी बांधी जाती है और काले कपड़े में किस तरीके की अर्जी बांधी जाती है। काले कपड़े में अर्जी बांधने वाले लोग अक्सर प्रेत जैसी समस्याओं से पीड़ित होते हैं और लाल कपड़े में किसी भी तरीके की मनोकामना हो सकती है या फिर कोई भी समस्या हो सकती है लेकिन अगर प्रीत जैसी समस्याओं से कोई पीड़ित है तो उसे काले कपड़े में ही अपनी अर्जी बांधना चाहिए।

घर बैठे लगाई जाएगी अर्जी –

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा बताया जाता है कि यदि कोई व्यक्ति बागेश्वर धाम पर आकर अर्जी नहीं बढ़ सकता तो वह घर बैठे ही अर्जी बढ़ सकता है और अर्जी बढ़ने की प्रक्रिया उन्होंने यूट्यूब के माध्यम से स्वयं बताइए जिसे आप उनके चैनल पर जाकर भी देख सकते हैं। घर बैठे अर्जी लगाने के बाद आपकी मनोकामना पूरी हो जाती है तो आप समय अनुसार बागेश्वर धाम पर भी अर्जी बांध सकते हैं ।

अधिक जानकारी के लिए बागेश्वर धाम सरकार यूट्यूब चैनल का सहारा लें –

किसी भी तरह की जानकारी के लिए आपके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन होगा कि आप स्वयं बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के चैनल पर जाकर स्वयं उनके द्वारा ही सुन सकते हैं नहीं तो आपको हमने जो बताया है उसका पालन भी कर सकते हैं । यूट्यूब प्लेटफार्म के अलावा इंटरनेट के माध्यम से अन्य जगहों पर भी वह सभी प्रक्रिया बताते हैं जैसे इंस्टाग्राम हुआ और ट्विटर हुआ फेसबुक हुआ यहां पर भी वह सब जान सकते हो जो आपको यूट्यूब के माध्यम से समझना है ।

बागेश्वर धाम पर स्थित कार्यालय से भी समस्त जानकारी प्राप्त हो सकती है –

बागेश्वर धाम सरकार के मोबाइल नंबर पर भी आप कांटेक्ट कर सकते हैं और सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं लेकिन इसके अलावा आप बागेश्वर धाम जाने के बाद बागेश्वर धाम कार्यालय से भी संपर्क कर सकती है ।

Leave a Comment