WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बागेश्वर धाम के बारे में लेटेस्ट जानकारी 2024

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा वर्तमान समय में मध्य प्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर जिले के अंतर्गत कथा करने के लिए रुके हुए हैं और आज कथा का तृतीय दिन है । कथा के दूसरे दिन की बात करें तो धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा श्री गणेश गाने के जूस वाले के पास जाने के खूब चर्चे इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं क्योंकि यहां पर जाने के बाद महाराज जी के द्वारा स्वयं जूस निकल गया और कई तरह की बातचीत हुई साथ ही गाने वाले को उन्होंने आशीर्वाद दिया। आई आज के आर्टिकल में हम बात करते हैं कि बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा किस तरह से इंदौर जिले में कथा करी जा रही है।

इंदौर जिले में हो रही कथा –


बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा वर्तमान समय में मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है और जहां पर इंदौर के प्रसिद्ध नेता भी मौजूद रहते हैं । बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के करोड़ों में लोग दीवाने हैं और उनकी कथा सुनने के लिए आते हैं इंदौर जिले में छोटे बड़ों के साथ ज्यादा मात्रा में युवा भी उनको सुनने के लिए एकत्रित होते हैं ।

इंदौर जिले में लगेगा महा दिव्य दरबार –

वर्तमान समय में महाराज जी के द्वारा इंदौर जिले में दरबार का आयोजन भी किया जाना सुनिश्चित किया गया है लेकिन अगर किसी भी कारण से इसका आयोजन निरस्त किया जाता है तो इसकी कोई गारंटी नहीं रहती क्योंकि अचानक से कई काम ऐसे आ जाते हैं या फिर कई आयोजन ऐसे आ जाते हैं जिनकी वजह से दरबार का रोकना बहुत ही जरूरी हो जाता है। बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इंदौर जिले में कथा करने के दौरान सबको यही आदेश देते हैं कि आपको कथा का भागीदार तो बना ही है लेकिन अपनी तरक्की के साथ प्रभु को पीछे नहीं छोड़ देना है ।

महाराज जी ने करी इंदौर के कल्चर पर टिप्पणी–

इंदौर जैसे शहर को जब मिनी मुंबई कहा जाता है तो निश्चित रूप से वहां पर मुंबई जैसी कुछ परंपरा का चलना बिल्कुल तय है इसीलिए महाराज जी के द्वारा इंदौर के एक बड़े नेता कैलाश विजय वर्गीय जी को वार्तालाप के दौरान कड़े निर्देश जारी करने को कहा है और इस नई परंपरा में रोक लगाई जाए जिस वजह से जनता में अश्लीलता ना फैले।

रात के दौरान इंदौर में नवयुवक और नवयुतियां घूमने के समय कई प्रकार की ऐसी हरकतें करते हैं जिस वजह से समाज में भारत की संस्कृति की छवि खराब होती है। इसी चीज को लेकर महाराज जी ने समझाते हुए कहा है कि यदि यह रोका जाए तो बहुत ही अच्छा होगा ।

Leave a Comment