WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Cabinet Meeting में मोहन यादव द्वारा बिजली बिल, फ्री सोलर एवं 40 हजार नौकरी भर्ती पर मंजूरी

आज लगभग 40 दिन बाद मध्य प्रदेश की कैबिनेट बैठक हुई है। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार कैबिनेट बैठक बुलाई गई है। भोपाल में कैबिनेट बैठक में प्रदेश के सभी मंत्री एवं नेता उपस्थित रहे। कैबिनेट बैठक में किसानों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। प्रदेश की कैबिनेट बैठक में किसानों को बिजली बिल को लेकर चर्चा की गई, साथ ही सोलर पैनल सब्सिडी को लेकर भी मोहन यादव द्वारा कैबिनेट बैठक में चर्चा की गई। सोलर पैनल सब्सिडी में और बढ़ोतरी की जाएगी। कम से कम दामों में सोलर पैनल को प्रदेश में बढ़ावा दिया जाएगा। साथ ही साथ नए बिजली घर खोलने की बात भी कैबिनेट बैठक में की गई ताकि किसानों का बिजली बिल कम से कम किया जा सके। इस बात पर भी कैबिनेट बैठक में जोर दी गई कि किसानों हेतु उर्वरक की कीमत में भी कमी की जाए।

मीटिंगकैबिनेट मीटिंग
मध्यप्रदेश कैबिनेट बैठकबिजली एवं सौर ऊर्जा
किसान हेेतु मददबिजली बिल एवं उर्वरक की कीमत में कमी
बैठक लोकसभा चुनाव बाद कार्य रोडमैप
कीमतों में कमी उर्वरक एवं बिजली बिल आदि की कीमतें कम करने पर विचार

कैबिनेट बैठक में रोजगार को लेकर भर्तियां

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में लगभग 40 हजार भर्तियो पर कैबिनेट बैठक में मंजूरी मिल गई है। जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, साथ ही साथ भर्ती की प्रक्रिया को भी जल्दी-जल्दी पूर्ण करने का आश्वासन केबिनेट बैठक में दिया गया है। डॉक्टर सहित तृतीय श्रेणी, चतुर्थ श्रेणी और पैरामेडिकल स्टाफ आदि इनके पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण किया जाएगा।

  • कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक दुरुस्त बनाने को लेकर भी चर्चा की गई
  • कैबिनेट बैठक में बिजली सब्सिडी को लेकर भी मंजूरी मिली, बिजली सब्सिडी से किसानों को कम से कम बिजली का बिल देना होगा।
  • प्राइवेट कंपनियों से सोलर पैनल सरकार खरीदेगी और कम से कम दाम में किसानों के लिए उपलब्ध करवाएगी, जिससे बिजली के बिल का भार भी किसानों के ऊपर से कम हो सकेगा।

Leave a Comment