WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DREAM 11 में छतरपुर के युवक ने जीते 1.2 करोड़ रुपये

ऐसा एक भी युवा नहीं होगा जो शायद ही Dream11 के बारे में न जानता हो। आजकल आए दिन Dream11 में कुछ पैसे लगाकर करोड़पति बनने के सपने दिखाए जा रहे हैं और कई युवा Dream 11 में करोड़पति बन भी रहे हैं यह बात सत्य भी है। Dream11 में करोड़पति बनने के लिए क्रिकेट की टीम में दोनों टीमों में से 11 खिलाड़ियों को चुना जाता है और फिर टीम पर पैसा लगाया जाता है, पैसे 100, 200, 500 रुपए, इन पैसों को लगा करके Dream11 में कंटेस्टेंट बन जा जाता है।

Dream 11 में करोड़पति बनना ज्यादातर किस्मत पर ही निर्भर करता है क्योंकि Dream11 पर करोड़ों भारतीय पैसा लगाते हैं और टीम बनाते हैं, लेकिन करोड़ों लोगों में से केवल एक या दो लोग ही प्रतिदिन करोड़पति बन पाते हैं । ऐसा ही कारनामा करके दिखाया है मध्य प्रदेश के एक छोटे से जिले के रहने वाले एक युवक ने। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के छोटे से गांव के रहने वाले युवक प्रवीण यादव ने Dream11 पर अभी हाल ही में आईपीएल टीमों पर कंटेस्टेंट बनाकर टीम बनाई थी जिसमें ढाई सौ रुपए की पैसे लगाकर के टीम बनाई थी ।

प्रवीण यादव के 1.5 करोड़ कंटेस्टेंट में से पहले रैंक आने पर 1.2 करोड रुपए जीते गए हैं। Dream11 पर प्रवीण यादव ने 1.2 करोड रुपए जीते लेकिन कुछ टैक्स के द्वारा पैसा काट लिया गया।

Dream 11 पर प्रवीण यादव बीते 2 साल से किस्मत आजमा रहे हैं। प्रवीण यादव पेशे से किसान हैं, प्रवीण यादव के पिता भी खेती किसानी का काम करते हैं। प्रवीण की प्रारंभिक पढ़ाई गांव में ही हुई और पढ़ाई पूरी होने के बाद प्रवीण पिताजी के साथ खेती में हाथ आजमाने लगे और ड्रीम 11 पर पैसे लगाकर Contestent बनकर खेलते रहे। अब जाकर आखिरकार Dream 11 पर प्रवीण की किस्मत बदली है और प्रवीण ने Dream 11 पर 1.2 करोड़ रुपये जीते।

Leave a Comment