WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कक्षा 10वीं एवं 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024 : सभी पेपर्स सोशल मीडिया पर वायरल

एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा कक्षा 12वीं के आज सभी विषय के पेपर हो रहे हैं। सुबह 8:00 बजे से 11:00 समय रखा गया है परीक्षा का। सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024 को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आदेश जारी किया गया था कि जो भी परीक्षा के पेपर वायरल करेगा उसको जेल भेजा जाएगा और सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी, लेकिन फिर भी कुछ लोग सोशल मीडिया पर कक्षा 12वीं के सप्लीमेंट्री परीक्षा के वायरल होने की बात कह रहे हैं और रियल पेपर देने की बात कह रहे हैं।

कई बार लीक हो चुके एमपी बोर्ड के पेपर

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की परीक्षा के कई बार पेपर्स लीक हो चुके हैं। 2023 में त्रैमासिक परीक्षा अर्धवार्षिक परीक्षा प्री बोर्ड परीक्षा तक के पेपर्स लीक हो गए थे। साथ ही साथ बोर्ड परीक्षा के पेपर जो लीक हुए थे उनमें आधे अधूरे क्वेश्चन परीक्षा में भी आए थे, उन पेपर्स को पूरी तरह से लीक पेपर्स नहीं कहा जा सकता है। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा भी उन बोर्ड परीक्षा के पेपर को लीक होने की पुष्टि नहीं की गई थी।

हिंदी पेपर लीक व्हाट्सएप और टेलीग्राम पर पेपर वायरल
पेपर लीक की अफवाह यूट्यूब एंड व्हाट्सप्प पर
कक्षा 12 सभी पेपर सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024
क्या पेपर फिर से होंगे पेपर लीक होने की पुष्टि नहीं

सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024 कक्षा 12वीं के सभी पेपर्स लीक करने का दावा कई टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप द्वारा किया जा रहा है। साथ ही साथ धड़ल्ले से यूट्यूब पर भी फर्जी पेपर्स वीडियो बना करके डाले जा रहे हैं और सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024 कक्षा 12वीं के रियल पेपर होने का दावा किया जा रहा है।

कक्षा 12 के लिए एमपी बोर्ड की पूरक परीक्षा8 जून को सभी विषयों की एक ही दिन परीक्षा
Mp board supplementary exams Leak paper news 2024
पेपर का स्तर मध्यम
All Papers Solutions PDF Download

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा पहले भी निर्देश जारी किए गए हैं कि जो भी शरारती तत्व फर्जी पेपर दिखा करके रियल पेपर वायरल करने का दावा करेगा या फर्जी पेपर व्हाट्सएप टेलीग्राम यूट्यूब आदि पर शेयर करेगा और असली पेपर होने का दावा करेगा उस पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी, उसको अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा।

विद्यार्थियों के लिए आवश्यक निर्देश

  • किसी भी विद्यार्थी को यदि कोई भी शरारती तत्व व्हाट्सएप पर या टेलीग्राम पर असली पेपर देने का दावा करे तो उसकी शिकायत जरूर करें और उस पेपर पर बिल्कुल भी विश्वास ना करें वह एकदम फर्जी पेपर है।
  • जिस भी व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम चैनल पर पेपर वायरल करने का दावा किया जा रहा हो उसके स्क्रीनशॉट लेकर रख ले और उसकी शिकायत कर दें।
  • सोशल मीडिया पर वायरल पेपर पर विद्यार्थी विश्वास ना करें, वह एकदम फर्जी पेपर है। यदि आप उस पेपर को तैयार करके जाएंगे तो आप निश्चय फेल हो जाएंगे इसीलिए ईमानदारी से पढ़ें और सभी क्वेश्चंस का अध्ययन करके ही परीक्षा में जाएं, मुख्य मुख्य क्वेश्चंस को अध्ययन करके बिल्कुल भी परीक्षा में न जाएं।

Leave a Comment