WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छतरपुर से बागेश्वर धाम की दूरी

बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के तहसील राजनगर के ग्राम गढ़ा में स्थित विश्व प्रसिद्ध पर्यटन एवं श्रद्धेय धार्मिक स्थल है जो की छतरपुर से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर है। छतरपुर से बागेश्वर धाम ट्रेन, बस, टैक्सी, ई रिक्शा किसी भी माध्यम से आप लगभग 30 मिनट में बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं।

ट्रेन से बागेश्वर धाम का सफर

छतरपुर से बागेश्वर धाम के लिए बहुत ही कम ट्रेन है। यदि आप छतरपुर से बागेश्वर धाम सही समय पर एवं सुविधाजनक तरीके से जाना चाहते हैं तो आपको रिक्शा या टैक्सी या फिर बस के माध्यम से बागेश्वर धाम जाना चाहिए। लगभग ₹40 किराया देकर आप बागेश्वर धाम बढ़िया आसानी से पहुंच जाएंगे।

बागेश्वर धाम पर बागेश्वर धाम सरकार द्वारा रहना खाना बिल्कुल मुफ्त है। यहां पर रहने के लिए कई धर्मशाला भी बनी हुई है। साथ ही साथ बागेश्वर धाम की रसोई भी जिसमें आप मुफ्त में खाना खा सकते हैं।

बागेश्वर धाम पहुंचते ही रखें ये सावधानियां

कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बागेश्वर धाम के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है कि रिश्वत देकर या फिर किसी से शोर सिफारिश लगवा करके बागेश्वर धाम महाराज से मिला जा सकता है। लेकिन मैं आपको साफ-साफ बता दूं कि कोई भी रिश्वत या शोर सिफारिश की वजह से बागेश्वर धाम महाराज से नहीं मिल सकता है। यदि बागेश्वर धाम महाराज को आपकी समस्या बहुत बड़ी लगती है, गंभीर लगती है और बागेश्वर धाम महाराज आपसे मिलना चाहते हैं तो वह ही आपसे मिल सकते हैं। आप बागेश्वर धाम महाराज सिफारिश लगवाकर नहीं मिल सकते हैं।

बागेश्वर धाम पर खतरा लगे तो करें ये काम

बागेश्वर धाम में पहुंचने के बाद यदि आपको कोई भी समस्या का सामना करना पड़ता है तो आप बागेश्वर धाम शिष्य मंडली से संपर्क कर सकते हैं। बागेश्वर धाम शिष्य मंडली में बागेश्वर धाम महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई श्री शालिग्राम गर्ग भी आते हैं तो यदि आपको कोई भी समस्या आती है बागेश्वर धाम पहुंचने पर , या कोई आपको ब्लैकमेल करता है, कोई आपको धमकी देता है। किसी भी प्रकार की ऐसी समस्या आती है तो आप बागेश्वर धाम शिष्य मंडली से संपर्क करके अपनी समस्या दर्ज करवा सकते हैं उस समस्या पर जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई भी बागेश्वर धाम सरकार द्वारा ली जाएगी।

Leave a Comment