WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कानपुर से बागेश्वर धाम की दूरी

कानपुर से बागेश्वर धाम आने के लिए आप ट्रेन बस एवं हवाई जहाज तीनों माध्यम से कानपुर से बागेश्वर धाम आ सकते है।कानपुर से बागेश्वर धाम की दूरी 210 किलोमीटर है। कानपुर से बागेश्वर धाम आने के लिए आपको कानपुर, हमीरपुर, मौदाहा,महोबा छतरपुर वाले रूट से बागेश्वर धाम आ सकते हैं। हालांकि यदि आप बागेश्वर धाम के साथ साथ खजुराहो के विश्व प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन भी करना चाहते हैं तब आप महोबा से सीधे खजुराहो के लिए बस से आ सकते हैं वैसे भी महोबा से खजुराहो की दूरी 72 किमी है। महोबा से छतरपुर की दूरी 53 किमी है।

ट्रैन के माध्यम से कानपुर से बागेश्वर धाम

कानपुर से बागेश्वर धाम सरकार आने के लिए ट्रेन भी एक बेहतर साधन है। ट्रेन से बागेश्वर धाम आने के लिए बागेश्वर धाम के निकटतम रेलवे स्टेशन, खजुराहो या छतरपुर पर आपको आना होगा। कानपुर से खजुराहो के लिए प्रतिदिन पैसेंजर ट्रेन चलती है तो आप पैसेंजर ट्रेन की सहायता से कानपुर बांदा महोबा रूट से खजुराहो रेलवे स्टेशन आ सकते हैं। कानपुर से खजुराहो का रेलवे का किराया लगभग 165 रुपए प्रति सवारी है।

बागेश्वर धाम आते समय खजुराहो एवं महोबा जरूर घूमें

कानपुर से बागेश्वर धाम आते समय आपको महोबा के कालिंजर का किला साथ-ही-साथ आल्हा ऊदल के किला भी देखना चाहिए एवं महोबा का मेला भी दर्शनीय हैं। महोबा के साथ-साथ बुंदेलखंड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो जिसे मंदिरों की नगरी भी कहा जाता है, यहां के विश्व प्रसिद्ध मंदिर महादेव मंदिर (कंदारिया महादेव मंदिर) के दर्शन भी करना चाहिए।

बागेश्वर धाम सरकार द्वारा बाहर से आने वाले तीर्थ यात्रियों को देखते हुए बागेश्वर धाम में रहने के लिए फ्री धर्मशालाएं बनाई गईं हैं और साथ ही साथ फ्री रसोई भी बनाई गई है जिनमें आप फ्री में खाना खा सकते हैं। बागेश्वर धाम रसोई में दिन में दो बार खाना दिया जाता है। बागेश्वर धाम सरकार आने वाले सभी यात्रियों का बागेश्वर धाम में स्वागत है। आपकी यात्रा मंगलमय हो।

Leave a Comment