WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी

बागेश्वर धाम विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है। देश-विदेश के लोग यहां पर बागेश्वर धाम महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी का आशीर्वाद लेने आते हैं। बागेश्वर धाम सरकार मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की राजनगर तहसील के ग्राम गढ़ा में स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है। जो खजुराहो से लगभग 22 किलोमीटर दूर स्थित है। बागेश्वर धाम के पास छतरपुर रेलवे स्टेशन और खजुराहो रेलवे स्टेशन, दो प्रमुख रेलवे स्टेशन है।

बागेश्वर धाम महाराज लोगों की मन की बात जानने के लिए प्रमुखतया जाने जाते हैं। यदि आप बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो वर्ष में किसी भी महीने आप बागेश्वर धाम आ सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छा समय अक्टूबर से फरवरी के मध्य रहता है। अक्टूबर से फरवरी के मध्य में तापमान अधिक न होने के कारण आपको ज्यादा परेशानियों का सामना बागेश्वर धाम में नहीं करना पड़ेगा क्योंकि यहां पर टीन से बने सैड बहुत अधिक होने के कारण आपको गर्मियों में बहुत ही अधिक गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी

बागेश्वर धाम से खजुराहो की दूरी लगभग 22 किलोमीटर है। यदि आप हवाई जहाज से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो खजुराहो हवाई अड्डे पर आप दिल्ली एवं बनारस से फ्लाइट के माध्यम से आ सकते हैं। बागेश्वर धाम पर ट्रेन के माध्यम से भी आया जा सकता है। छतरपुर रेलवे स्टेशन और खजुराहो रेलवे स्टेशन के लिए आपके यहां से जो भी संबंधित ट्रेन हो? उससे आप खजुराहो एवं छतरपुर के लिए ट्रेन पड़कर बागेश्वर धाम आसानी से आ सकते हैं।

अक्टूबर से फरवरी तक फ्लाइट की नियमितता

यदि आप फ्लाइट के माध्यम से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो दिल्ली एवं बनारस से खजुराहो के लिए फ्लाइट अक्टूबर से फरवरी के मध्य उपलब्ध रहती हैं। गर्मियों के समय टूरिस्ट बहुत कम खजुराहो एवं बागेश्वर धाम की तरफ आते हैं। इसीलिए गर्मियों में हवाई जहाज दिल्ली एवं बनारस से खजुराहो के लिए नियमित उपलब्ध नहीं रहती है।

इसीलिए यदि आप बागेश्वर धाम फ्लाइट के माध्यम से आना चाहते हैं और नियमित फ्लाइट आपको चाहिए तो आप अक्टूबर से फरवरी के मध्य में खजुराहो एवं बागेश्वर धाम आए क्योंकि अक्टूबर से फरवरी के मध्य में ही टूरिस्ट खजुराहो में अधिक आते है। इसी कारण फ्लाइट की नियमितता भी बनी रहती है।

खजुराहो से बागेश्वर धाम के लिए साधन

यदि आप किसी भी साधन के माध्यम से खजुराहो तक आ गए हैं। चाहे वह हवाई जहाज हो या ट्रेन हो और अब आप खजुराहो से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो आप खजुराहो से बागेश्वर धाम के लिए बस टैक्सी के माध्यम से बागेश्वर धाम बड़ीही आसानी से लगभग ₹40 किराया देकर पहुंच सकते हैं।

खजुराहो से बागेश्वर धाम यदि आप रात के समय भी जाना चाहते हैं तो आप बड़ी आसानी से रात की 11,12 बजे भी खजुराहो से बागेश्वर धाम टैक्सी के माध्यम से जा सकते हैं।

Leave a Comment