WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लखनऊ से बागेश्वर धाम की दूरी

लखनऊ से बागेश्वर धाम के लिए भी बहुत सारे लोग दर्शन करने एवं महाराज जी से आशीर्वाद मांगने आते हैं। बागेश्वर धाम सरकार लखनऊ से भी बहुत से श्रद्धालु आते हैं लेकिन उनके लिए लखनऊ से सीधे बागेश्वर धाम के लिए कोई भी यातायात की सुविधा उपलब्ध नहीं है। यदि आप लखनऊ या लखनऊ के आसपास से हैं और बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तब आपके लिए तीन यातायात माध्यम हैं जिसकी मदद से आप बागेश्वर धाम आ सकते हैं।

स्वयं या हवाई जहाज के माध्यम से बागेश्वर धाम

आप यदि बागेश्वर धाम स्वयं के वाहन से आना चाहते हैं तब आप बागेश्वर धाम स्वयं के वाहन से लखनऊ कानपुर हमीरपुर मौदाहा महोबा होते हुए छतरपुर या खजुराहो आकर बागेश्वर धाम आ सकते हैं।

यदि आप लखनऊ से बागेश्वर धाम हवाई जहाज के माध्यम से आना चाहते हैं तब आपको लखनऊ से वाराणसी के लिए हवाई जहाज से जाना होगा । फिर वाराणसी से खजुराहो के लिए अलग से हवाई जहाज आती है उस पर आप बागेश्वर धाम बड़ी ही आसानी से आ सकते हैं।

लखनऊ से बागेश्वर धाम पहुंचे 6 घंटे में

बागेश्वर धाम यदि आप कम से कम समय में पहुंचना चाहते हैं तब आपको खुद के वाहन से लखनऊ से बागेश्वर धाम जाना चाहिए। लखनऊ से बागेश्वर धाम की दूरी गूगल मैप के हिसाब से  (323.6 km) है। इस दूरी को 4 पहिया वाहन से 6 घंटे में कवर किया जा सकता है।

लखनऊ से आएं खजुराहो

यदि आप लखनऊ से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तब आपको बागेश्वर धाम से खजुराहो होते हुए बागेश्वर धाम जाना चाहिए क्योंकि यदि आप छतरपुर से बागेश्वर धाम जाते हैं तब आपको 30 किलोमीटर अधिक दूरी तय करनी होगी। साथ ही साथ यदि आप बागेश्वर धाम आ रहे हैं तब खजुराहो के विश्व प्रसिद्ध मंदिरों को देखना आप बिल्कुल भी मिस न करें। खजुराहो के चंदेल कालीन मंदिरों को देखने के लिए विदेश तक से Tourists यहाँ आते हैं।

खजुराहो के मंदिरों को देखने का सही समय अक्टूबर से मार्च तक सही रहेगा क्योकि गर्मियों में खजुराहो में भीषण तापमान रहता है इसीलिए अप्रैल मई में यहाँ आने में आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Comment