WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फैजाबाद से बागेश्वर धाम ट्रेन टाइमिंग, टिकट किराया

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद से भी बहुत सारे लोग बागेश्वर धाम के लिए दर्शन करने आते हैं। यदि आप भी फैजाबाद से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो आपको फैजाबाद से छतरपुर के लिए या खजुराहो के लिए ट्रेन पकड़नी चाहिए। यदि आप फैजाबाद या अयोध्या के पास के रहने वाले हैं और आप बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो आपको सबसे अच्छा साधन है ट्रेन, ट्रेन की मदद से आप बागेश्वर धाम आ सकते है।

अयोध्या से फैजाबाद 5 किलोमीटर है, फैजाबाद आते ही आपको फैजाबाद से महोबा खजुराहो छतरपुर इन किसी भी स्थान के लिए यदि फैजाबाद से ट्रेन मिलती है तो आप उस ट्रेन की मदद से खजुराहो महोबा या छतरपुर आ सकते हैं और फिर यहां से आप बागेश्वर धाम बढ़िया आसानी से पहुंच जाएंगे।

फैजाबाद अयोध्या के लिए प्रसिद्ध
फैजाबाद से बागेश्वर धाम380KM
फैजाबाद से बागेश्वर धाम किराया₹270
फैजाबाद से छतरपुर360KM
फैजाबाद से छतरपुर किराया₹250

फैजाबाद से बागेश्वर धाम आते समय सावधानी

यदि आप फैजाबाद से बागेश्वर धाम ट्रेन के माध्यम से आते हैं तो आपको ट्रेन में भीड़भाड़ का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि किसी भी स्थान से यदि श्रद्धालु बागेश्वर धाम आते हैं तो आपका सामान, बैग, पैसा, मोबाइल इन चीजों के चोरी होने की संभावना बहुत ज्यादा रहती है क्योंकि यदि आप बागेश्वर धाम आ रहे हैं तो यह समझ लीजिए कि आपकी ट्रेन श्रद्धालुओं से बहुत ही अधिक भरी होगी इसीलिए ज्यादा भीड़ भाड़ में चोरी डकैती आदि की संभावना अधिक रहती है इसीलिए बागेश्वर धाम आते समय अपने सामान को संभाल कर जरूर रखें।

बागेश्वर धाम यात्रा में कुल खर्च

यदि आप बागेश्वर धाम आते हैं तो आपको बागेश्वर धाम आते समय अपना बजट ठीक-ठाक बनाकर रखना चाहिए क्योंकि बागेश्वर धाम यात्रा में आपको धाम पर सबसे अधिक महंगाई का सामना करना पड़ेगा। आपका ट्रेन का खर्चा मध्यम रहेगा, बागेश्वर धाम बस स्टैंड से धाम तक टैक्सी का किराया ₹100 प्रतिशत व्यक्ति के हिसाब से रहेगा यदि आप बागेश्वर धाम में खाना खाते हैं तो 200 से 300 रुपए प्रति व्यक्ति खाने का रहेगा। धर्मशाला में फ्री रहने की व्यवस्था है, यदि आप किसी रेस्टोरेंट या होटल में रहते हैं तब आपको हजार रुपए प्रति दिन के हिसाब से देना होगा, यदि आप बागेश्वर धाम में कपड़े या खाने का सामान खरीदते हैं तब आपको दोगुनी राशि खर्च करना होगी।

Leave a Comment