WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Laptop List Download 2024 MP एमपी लैपटॉप योजना

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा कक्षा दसवीं एवं 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है जो विद्यार्थी कक्षा दसवीं एवं 12वीं में फेल हो गए हैं उनके लिए रुक जाना नहीं योजना के फॉर्म भी वर्तमान में भरे जा रहे हैं, जिन विद्यार्थियों की कक्षा दसवीं एवं 12वीं में सप्लीमेंट्री आई है उनके भी सप्लीमेंट्री परीक्षा के फॉर्म भरे जा रहे हैं साथ ही साथ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए एवं रुक जाना नहीं योजना के लिए परीक्षा का निर्धारित टाइम टेबल भी घोषित कर दिया गया है

Free Laptop Yojana एमपी बोर्ड कक्षा 12
सभी छात्रों को लैपटॉप75% से अधिक अंक प्राप्त करने पर
दिशा निर्देशविद्यालय को दे आवश्यक डॉक्यूमेंट
लैपटॉप योजना अंतर्गत विद्यार्थी संख्या 18000 से अधिक विद्यार्थी
लैपटॉप के लिए आवेदन संबंधित विद्यालय से करें संपर्क

लैपटॉप योजना की शुरुआत मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा की गई थी। वर्तमान में लैपटॉप वितरण योजना का कार्य वर्तमान मोहन यादव सरकार द्वारा किया जाना है। लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत कक्षा 12वीं में 70% से अधिक अंक लाने वाले सभी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत ₹25000 की सहायता राशि डायरेक्ट उनके खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

लैपटॉप वितरण योजना के लिए विद्यार्थियों से स्कूल विभाग द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मांगा जा रहा है। स्कूल जा करके विद्यार्थियों को अपने सभी डॉक्यूमेंट जो लैपटॉप वितरण योजना से संबंधित डॉक्यूमेंट विद्यालय द्वारा मांगे जाएंगे, वह सभी डॉक्यूमेंट विद्यालय में जमा कर देना है साथ ही साथ जो भी खाते में आपकी छात्रवृत्ति आती रही है, इस खाते में लैपटॉप वितरण योजना की राशि भी माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा डाली जाएगी यह बात ध्यान रखें।

लैपटॉप वितरण योजना के साथ-साथ कक्षा नवमी एवं 11वीं के विद्यार्थियों के लिए भी माध्यमिक शिक्षा मंडल ने खुशखबरी दी है । कक्षा 9 में एवं 11वीं में इस वर्ष परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थियों के लिए भी अगली कक्षा में प्रवेश के लिए एडमिशन होना प्रारंभ हो चुके हैं इसलिए विद्यार्थी लैपटॉप वितरण योजना के साथ-साथ प्रवेश के लिए भी अपने विद्यालय में जल्दी-जल्दी संपर्क करें।

Leave a Comment