WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

70% से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों के लिए लैपटॉप योजना द्वारा खुशखबरी

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा कक्षा 12वीं में 70% से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत लैपटॉप दिए जाने का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा लैपटॉप वितरण योजना से संबंधित विद्यार्थियों की लिस्ट भी जल्द से जल्द जारी कर दी जाएगी ।

विद्यार्थियों को अपने स्कूल से संपर्क करके लैपटॉप वितरण योजना से संबंधित सभी डॉक्यूमेंट जमा कर देना है। विद्यालय को सभी डॉक्यूमेंट जो जो विद्यार्थी 70% से अधिक अंक लाए हैं उन विद्यार्थियों के डॉक्यूमेंट माध्यमिक शिक्षा मंडल के पास मई के अंत अंत तक लाने बहुत ही अधिक अति आवश्यक है क्योंकि जुलाई में माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत सभी विद्यार्थियों की लैपटॉप वितरण योजना से संबंधित लिस्ट को भी जारी किया जाना है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा अभी हाल ही में रुक जाना नहीं योजना एवं सप्लीमेंट्री परीक्षा भी आयोजित की जा रही है विद्यार्थियों के मन में यह बात खटक रही है कि जो भी विद्यार्थी रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत या फिर सप्लीमेंट्री परीक्षा में उनके अंक अच्छे आते हैं यह बहुत अच्छे आते हैं और उनकी प्रतिशत यदि 70% से अधिक हो जाती है तो क्या रुक जाना नहीं योजना एवं सप्लीमेंट्री परीक्षा देकर पास हुए विद्यार्थी जो 70% से अधिक अंक प्राप्त कर चुके हैं उनको भी लैपटॉप वितरण योजना की राशि दी जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा दी गई गाइडलाइन के अनुसार बताना चाहता हूं कि जो भी विद्यार्थी सप्लीमेंट्री परीक्षा एवं रुक जाना नहीं परीक्षा के अंतर्गत 70% से अधिक अंक लाता है उस विद्यार्थी को माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा लैपटॉप वितरण योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा।

Leave a Comment