WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बागेश्वर धाम का टोकन कैसे मिलता है? टोकन मिलने से अर्जी लगने तक

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा जो दरबार लगाया जाता है उसमें यदि किसी भक्त को उनसे मिलना होता है तो उसके पहले कई सारी प्रक्रियाओं से होकर गुजरना पड़ता है जिसके बारे में हम आज के आर्टिकल में बात करेंगे । बागेश्वर धाम पर कोई कितना भी बड़ा व्यक्ति अथवा धनवान व्यक्ति चला जाए लेकिन वह पैसे के बल पर उनसे नहीं मिल सकता जैसे ही बालाजी श्री हनुमान जी महाराज के द्वारा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को प्रेरणा होती है तो उसके बाद ही किसी का नंबर आता है इसके बारे में हम आज क्या आर्टिकल में चर्चा करेंगे ।

टोकनबागेश्वर धाम सरकार
टोकन की सुविधाऑफलाइन टोकन सुविधा
टोकन कौन देगाबागेश्वर शिष्य मंडली
टोकन द्वारा अर्जीॐ बागेश्वराय नम: नाम जप
टोकन मिलने के बाद अर्जीलगभग 6 महीने बाद नंबर लगेगा

बागेश्वर धाम कार्यालय से मिलेगा टोकन –

वर्तमान समय में बागेश्वर धाम कार्यालय के द्वारा टोकन मिलना न के बराबर है अथवा संभव है क्योंकि धाम पर लाखों की संख्या में लोग आते हैं और सबको टोकन दे पाना संभव नहीं होता इसीलिए बागेश्वर धाम पर टोकन की व्यवस्था बहुत ही कम होती है । टोकन मिलने की संभावना तब होती है जब बागेश्वर धाम पर महाशिवरात्रि के अवसर पर सैकड़ो कन्याओं के विवाह का आयोजन किया जाता है । सैकड़ो कन्याओं के विवाह की समय टोकन उसी को दिया जाता है जिसके परिवार से कन्या या फिर किसी और की शादी होती है ।

टोकन से अर्जी हुई बंद –

यदि कोई सोचता है कि टोकन के द्वारा महाराज जी से मिल जा सकता है तो शायद यह उसकी गलती हो सकती है क्योंकि टोकन के द्वारा अर्जी को स्वीकार किया जाना बहुत ही मुश्किल है इसका कारण यह है कि बागेश्वर धाम पर लाखों की संख्या में लोग आते हैं और तब टोकन मिलने का इंतजार करते हैं । बागेश्वर धाम पर जब भी दरबार का आयोजन किया जाता है तो महाराज जी के द्वारा बिना टोकन के ही किसी व्यक्ति को बुलाया जाता है ।

अर्जी लगाने की प्रक्रिया बदली –

अर्जी लगाने के लिए आपको बागेश्वर धाम पर जाकर वही प्रक्रिया अपनानी पड़ती है जो स्वयं बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से भक्तों को बताई गई है। टोकन के माध्यम से बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में मिला जा सके यह संभव नहीं है । महाराज जी के द्वारा जब भी दरबार शुरू किया जाता है तो इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से पहले से ही दे दी जाती है इसके बाद जब भीड़ इकट्ठी हो जाती है तो स्वयं महाराज जी के द्वारा हजारों की संख्या में किसी एक को खड़ा करके और बुला करके उसकी अर्जी को स्वीकार किया जाता है।

बागेश्वर धाम महाराज जी के द्वारा दरबार लगाना हुआ कम –

बीते कई महीनो से बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा दरबार का आयोजन बहुत ही कम किया गया है इसका कारण यह है कि लाखों की संख्या में सभी लोगों का दरबार में बुला पाना संभव नहीं होता इसीलिए उन्होंने कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि आप स्वयं बागेश्वर धाम श्री बालाजी महाराज के चरणों में अपनी अर्जी को लगे और आपकी हर मनोकामना पूरी होगी।

Leave a Comment