WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बागेश्वर धाम जाते समय ध्यान रखें ये बाते 2024 लेटेस्ट जानकारी

बागेश्वर धाम जाने से पहले हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि धाम पर बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री वहां पर मिलेंगे या नहीं क्योंकि ज्यादातर लोग उनके दर्शन करने के लिए जाते हैं और उनसे मिलने के लिए जाते हैं । बागेश्वर धाम के महाराज के बारे में आपके समस्त जानकारी उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पता चल जाएगी क्योंकि यूट्यूब की कम्युनिटी से और इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से समस्त भक्तों को यह जानकारी हमेशा प्रदान की जाती है कि महाराज जी किस समय कहां और कब रहेंगे। आज के आर्टिकल में हम जानते हैं कि बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कितने समय तक धाम पर रुकते हैं और कब कथा करने के लिए चले जाते हैं ।

धाम पर ही लगेगा दिव्य दरबार –

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार वर्तमान समय में पूरी दुनिया में विख्यात है क्योंकि जब यह प्रक्रिया होती है तब लोगों को बहुत ही उत्सुकता हो जाती है कि आखिर में यदि हमारी अर्जी स्वीकार की जाती है तो क्या होगा । धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा जो कुछ भी बताया जाता है वह निश्चित रूप से सही निकलता है इसी वजह से उनके दरबार बहुत ही चर्चित और विख्यात रहता है । धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा काफी समय से दरबार का आयोजन नहीं किया गया है क्योंकि दरबार के समय इतनी ज्यादा भीड़ हो जाती है कि संभालना बहुत ही मुश्किल हो जाता है ।

धाम पर अर्जी लगाएं तो बनेंगे सब काम –

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा दरबार का आयोजन ज्यादातर कथा के दौरान ही कर दिया जाता है मगर यह निश्चित नहीं होता कि कब दरबार लगाया जाएगा। महाराज जी का आदेश है कि हर भक्त अपने समय अनुसार धाम पर जाकर अर्जी लगाई और पेशी की प्रक्रिया को पूरा करें तो किसी का भी बिगड़ा हुआ काम बन जाएगा । आपकी अर्जी बालाजी के चरणों में स्वीकार होने हैं इसके लिए आप बालाजी के चरणों में अपनी अर्जी लगा दीजिए और इसके बाद आपका कल्याण जरूर होगा ।

बागेश्वर धाम पर चोरी का रखें विशेष ध्यान–

ज्यादातर यह संभावना होती है कि आपका सामान सुरक्षित रहेगा मगर किसी तरीके से अगर सही पहलू में सोचा जाए तो वहां पर इतनी भीड़ होती है कि खुद को संभालना बहुत मुश्किल होता है तो निश्चित रूप से सामान की देखभाल करना भी एक बहुत ही गंभीर समस्या है । बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हमेशा सबको यही सलाह देते हैं कि आप अपनी पूरी जिम्मेदारी से यहां पर दर्शन करने के लिए आइए और अपने सामान की सुरक्षा स्वयं करिए ।

रेलवे से आने वाले लोगों के लिए विशेष जानकारी –

बागेश्वर धाम पर रेलवे सुविधा के द्वारा काफी मात्रा में लोग आते हैं जिनके लिए महाराज जी के द्वारा हमेशा यही आश्वासन दिया जाता है कि आप अपनी पूरी सुरक्षा से यहां पर आ सकते हैं । किसी भी तरीके से सरकारी सामान को नुकसान ना पहुंचाएं और बिना नियम के आवागमन ना करें।

बागेश्वर धाम पर यदि आपसे कोई भी बागेश्वर धाम महाराज जी से मिलने के नाम पर पैसे मांगता है तो बिल्कुल भी ऐसे लोगों को पैसा ना दें, साथ ही साथ ऐसे लोगों पर कार्रवाई जरूर करवाएं ।बागेश्वर धाम शिष्य मंडली में ऐसी लोगों पर शिकायत जरूर करें ।

Leave a Comment