WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

10 जून के तुरंत बाद प्रदेश की लाड़ली बहनों को आवास योजना का तोहफा

लाड़ली बहना योजना का चमत्कार ही है कि लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में भाजपा को बंपर जीत हासिल हुई है। मध्य प्रदेश के 2023 विधानसभा चुनाव में भी लाडली बहनों का जादू चला था। 2024 लोकसभा चुनाव में भी लाडली बहनों ने भाजपा को 29 में से 29 सीटें जिता कर दी।

प्रदेश के लोगों द्वारा मुख्यमंत्री मोहन यादव को आवेदन भी दिया गया है की लाडली बहना योजना की राशि में बढ़ोतरी की जाए क्योंकि 1250 रुपए की राशि में लाडली बहनों को आत्मनिर्भर नहीं बनाया जा सकता, इतने रुपए में तो केवल लाडली बहनों का गैस सिलेंडर ही भरता है।

चुनाव लोकसभा चुनाव 2024
मध्य प्रदेश में नतीजे100% भाजपा के पक्ष में
लाडली बहनों का जादूलोकसभा चुनाव के बाद आवास योजना स्वीकृत
किस्त₹40,000
आवास के लिए कुल राशि₹2,60,000

लाड़ली आवास योजना के लिए सर्वे

मोहन यादव सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना को लेकर एक सर्वे कराया गया है जिसमें 4.75 लाख लाडली बहनों को आवास योजना के अंतर्गत आवास देने की स्वीकृति मोहन यादव सरकार द्वारा की गई है क्योंकि लाडली बहना आवास योजना के अतिरिक्त भी प्रधानमंत्री आवास योजना के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र की गरीब महिलाओं को आवास दिया जा चुका है।

आवास योजना अंतर्गत राशि वितरण

आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों की लिस्ट स्वीकृत हो जाने के बाद लाभार्थियों को पांच किस्तों में लाडली बहना आवास योजना का पैसा दिया जाएगा। पहली किस्त 40 हजार रुपए की होगी। लाडली बहना आवास योजना की राशि पांच किस्तों में कुल मिलाकर 260000 रुपए लाडली बहनों को दी जाएगी।

Ladli Behna 11th Installment : महिलाओं के खाते में 11वीं किस्त का पैसा इस दिन आएगा

मोहन यादव सरकार द्वारा अभी तक लाडली बहना योजना की 10 किस्तें भेजी जा चुकी है लाडली बहनों के खातों में, अब यहां पर 11वीं किस्त लोकसभा चुनाव के बाद मोहन यादव सरकार द्वारा डाली जाना है। साथ ही साथ 10 जून के बाद आवास योजना के अंतर्गत 260000 रुपए की राशि भी लाड़ली बहनों को दिया जाना है।

लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत आवश्यक डॉक्यूमेंट की लिस्ट –
  • लाली बहना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।
  • लाडली बहना के अंतर्गत आवास योजना का नोटिफिकेशन दिखेगा नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
  • नोटिफिकेशन खोलने पर लाडली बहना योजना आवेदन क्रमांक एवं समग्र आईडी डालें।
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा, ओटीपी दर्ज करें।
  • लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत आपका नाम दिखेगा एवं वितरित राशि के लिए तारीख भी दिखेगी।

Leave a Comment