WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन लाड़ली बहनों को 10 जून को मिलेगी आवास योजना की ₹25000 की पहली किस्त

6 जून को लाडली बहनों को 13वीं किस्त मोहन यादव सरकार द्वारा डाल दी गई है। मोहन यादव सरकार द्वारा 13वीं किस्त महिला सशक्तिकरण के उपलक्ष में डाली गई है। लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त डालने की जानकारी मोहन यादव ने ट्विटर X पर पोस्ट साझा करके दी थी।

लाड़ली बहनों की किस्त13वीं किस्त 1250 रुपये की
इस दिन आई किस्त6 जून 2024 रात 11 बजे
किस्त संख्या13वीं
किस्त का उपलक्ष्यमहिला सशक्तिकरण

इस आधार पर लाड़ली बहनों को आवास मिलेगा

लाडली बहना आवास योजना के अंतर्गत जो तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा 2023 में आवेदन लिए गए थे, उन्ही आवेदनों के आधार पर लाडली बहनों को आवास की स्वीकृति दी जाएगी, लेकिन आवास मिलने से पहले यह भी देखा जाएगा कि किन-किन लाडली बहनों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मकान मिला है।

यदि किसी लाडली बहन को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मकान का पैसा मिले होंगे तो उन बहनों को लाडली बहन आवास योजना के अंतर्गत मकान दिए जाने का प्रावधान नहीं है, जिन लाडली बहनों को किसी भी योजना के अंतर्गत आवास नहीं मिला होगा उन बहनों को लाडली बहन आवास योजना के अंतर्गत आवास का लाभ दिया जाएगा‌।

आवास योजना की किस्तें

लाडली बहनों के लिए मोहन यादव सरकार द्वारा आवास योजना के अंतर्गत 260000 रुपए दिए जाने का प्रावधान माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी द्वारा किया गया था उसी कड़ी को आगे बढ़ते हुए मोहन मान्य मोहन यादव सरकार द्वारा लाडली बहनों को पहली किस्त जल्द से जल्द दिए जाने की बात की है।

किस्त के लिए आवश्यक दस्तावेज

आवास योजना के लिए अब किसी भी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं है। जब आवास योजना के अंतर्गत फॉर्म भरे जा रहे थे, तभी आपके सभी डॉक्यूमेंट जो जो आवश्यक डॉक्यूमेंट थे वह आवास योजना के अंतर्गत ले लिए गए थे। अब आवास योजना के अंतर्गत आपको एक भी डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं पड़ेगी।

  • अब केवल आवास योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा आवास लाभार्थियों की लिस्ट जारी की जाएगी और जैसे ही लिस्ट में आपका नाम आएगा उसके 4 से 6 दिन बाद सचिव द्वारा आपके खाते में आवास योजना की किस्त ट्रांसफर की जाने लगेगी और आप अपने बैंक जाकर के अपनी किस्तें चेक कर सकते हैं।
  • एक शर्त आपको देखनी होगी आवास योजना की किस्तें आपके खाते में तभी आएंगे जब आपको लाडली बहना योजना का भी पैसा हर मां आ रहा होगा, यानी आपका खाता एक्टिव होगा बैंक का, तभी आपको आवास योजना की सभी किस्तें सही तरह बैंक में सही तरीके से मिलेगी

Leave a Comment