WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मेधावी छात्र योजना में 70 परसेंट से अधिक वाले छात्रों को इस दिन मिलेगा लैपटॉप

नमस्कार दोस्तों आज 24 अप्रैल 2024 को शाम 4:00 बजे कक्षा 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। सभी विद्यार्थियों को इस रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था। रिजल्ट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, कि दसवीं का रिजल्ट अलग तारीख को आएगा एवं 12वीं का रिजल्ट अलग तारीख को आएगा। लेकिन ऐसा नहीं है कक्षा 10वीं एवं 12 का रिजल्ट एक ही दिन आ गया।

मेधावी छात्र योजना के अंतर्गत कक्षा बारहवीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों जिनकी परसेंटेज 70% से अधिक आई है उन सभी को लैपटॉप मिलने की पूरी पूरी संभावना है।

लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण योजना के लिए नोटिफिकेशन

2022-23 सत्र में शिवराज सरकार ने मेधावी छात्र योजना के अंतर्गत जुलाई महीने में लैपटॉप वितरण एवं स्कूटी वितरण की राशि छात्र छात्राओं को दी थी। इस बार भी पूरी संभावना है कि जुलाई महीने में मेधावी छात्र योजना की राशि डायरेक्ट खाते में वितरण की जाएगी।

इस बार का रिजल्ट पिछले कई रिजल्ट से अलग रहा है और अधिक प्रतिशत वाला रहा है। इस बार मोहन यादव सरकार द्वारा लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण किया जाएगा इस बारे में मोहन यादव सरकार द्वारा अभी कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

लैपटॉप वितरण योजना गाइडलाइन

लैपटॉप वितरण योजना के लिए मोहन यादव सरकार द्वारा गाइडलाइन की जारी की जाएगी। अभी मेरिट लिस्ट जारी की गई है। लेकिन जल्दी ही लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण योजना के अंतर्गत गाइडलाइन जारी की जाएगी एवं छात्रों का लिस्ट में नाम भी जारी किया जाएगा। आवश्यक डॉक्यूमेंट की लिस्ट जारी की जाएगी।

लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों को स्कूल से जानकारी प्राप्त करनी होगी कि उनका लैपटॉप वितरण योजना की लिस्ट में नाम आया या नहीं, क्योंकि लैपटॉप वितरण योजना की लिस्ट को ऑनलाइन जारी नहीं किया जाएगा। यह लिस्ट केवल स्कूल By स्कूल भेजी जाएगी।

Leave a Comment