WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एमपी 10वीं 12वीं टॉपर्स को मिलेंगे ढेरों इनाम, मिलेंगे लाखों रुपए

एमपी बोर्ड 2023-24 टॉपर्स की लिस्ट जारी हो चुकी है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट 24 अप्रैल 2024 को जारी किया जा चुका है। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा जारी रिजल्ट में इस बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी है। कक्षा दसवीं में टॉपर की बात करें तो मंडला जिले की अनुष्का अग्रवाल ने 495 अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान हासिल किया।

कक्षा 12वीं में टॉपर की बात करें तो मध्य प्रदेश कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में जयंत यादव ने टॉप किया है। उन्हें 500 में से 487 अंक मिले हैं। कक्षा 10 वीं एवं 12वीं में टॉप करने वाले दोनों ही टॉपर्स को प्रदेश की मोहन यादव सरकार लाखों रुपए के इनाम घोषित करने वाली है।

RankNamePrize
10thAnushka AgrawalCash Prize (in lakhs)
Scooter
RankNameLaptop
12thJayant YadavCash Prize (in lakhs)
Laptop

टॉपर्स को स्कॉलरशिप रूप में लाखों रुपए

कक्षा 10वीं में टॉप करने वाली अनुष्का अग्रवाल को प्रदेश की मोहन यादव सरकार द्वारा आगे की सम्पूर्ण पढ़ाई के लिए फ्री शिक्षा की घोषणा की जाएगी। साथ ही साथ स्कॉलरशिप के रूप में एक लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जाएगी। कक्षा 12वीं में टॉप करने वाले जयंत यादव को भी फ्री शिक्षा के साथ साथ स्कॉलरशिप रूप में एक लाख रुपये प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण राशि की घोषणा

एमपी में कक्षा 12वीं में टॉप करने वाले छात्र एवं छात्राओं को मोहन सरकार द्वारा लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण भी किया जाना प्रस्तावित है, 2022-23 सत्र में शिवराज सरकार द्वारा जुलाई माह में लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण राशि को दिया था। संभावना है कि मोहन यादव सरकार द्वारा लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण राशि इस बार भी जुलाई अगस्त महीने में दी जाएगी।

चुनाव का समय है इसीलिए अभी मोहन यादव सरकार द्वारा टॉपर छात्र छात्राओं के लिए कोई भी घोषणा नहीं की है लेकिन आगे चलकर जब चुनाव खत्म हो जाएंगे तब आप सभी टॉपर विद्यार्थियों के लिए मोहन सरकार द्वारा कई बड़े बड़े इनाम घोषित किए जाएंगे।

Leave a Comment