WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MP Free Laptop Yojana 2024: जल्दी भरे आवेदन, 12वीं पास वालों को मिल रहा लैपटॉप,

मोहन यादव सरकार द्वारा लोकसभा चुनाव में प्रदेश में भारी बंपर जीत की खुशी में छात्रों को इस बार जल्द ही लैपटॉप वितरण की राशि खातों में ट्रांसफर करने का तैयारी माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा कर ली गई है। फ्री लैपटॉप योजना 2024 के अंतर्गत जो भी विद्यार्थी कक्षा 12वीं में 75% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं उन सभी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत लैपटॉप दिया जाएगा।

आवेदन फॉर्म अप्लाई ऑनलाइन
MP Free Laptop Yojana 2024जल्दी भरे आवेदन
इन स्टूडेंट्स को मिलेगा लैपटॉप 12वीं पास वालों को मिल रहा लैपटॉप
लैपटॉप सहायता राशि 25000 रूपए

पिछली वर्ष 2023 में जुलाई माह में सभी मेधावी छात्रों को जिन्होंने 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए थे उन्हें लैपटॉप वितरण एवं स्कूटी वितरण की राशि उनके खाते में ट्रांसफर की गई थी। इस बार भी सरकार द्वारा लैपटॉप वितरण योजना के लिए आवेदन मांग लिए गए हैं। आवेदन विद्यालय द्वारा भेजे जाएंगे। जिस विद्यालय में आप पढ़ाई करते रहे हैं उस विद्यालय से लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत आपके डॉक्यूमेंट माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल जाएंगे, जहां से आपको लैपटॉप वितरण की लिस्ट में आपका नाम जारी कर दिया जाएगा।

लैपटॉप वितरण की लिस्ट

यदि आप लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत पात्र हैं आपके अंक 75% से अधिक आए हैं तो आप अपने विद्यालय से संपर्क कर लीजिए। लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत डॉक्यूमेंट भोपाल के लिए जा रहे हैं यदि आपका नाम छूट गया तब आपको लैपटॉप वितरण योजना का लाभ नहीं मिलेगा इसलिए अपने विद्यालय से संपर्क करके जल्द से जल्द अपने डॉक्यूमेंट विद्यालय में जमा कराएं।

होनहार छात्रों को मोहन यादव लैपटॉप और स्कूटी वितरित करेंगे

2023 में तत्कालीन मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा होनहार छात्रों एवं छात्राओं को लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण की गई थी। कई टॉपर छात्राओं को जो विद्यालय में छात्र छात्राएं टॉपर रहे थे, उनको स्कूटी वितरित की गई थी। साथ ही साथ जो छात्र 75% से अधिक अंक प्राप्त किए थे उनको लैपटॉप वितरण राशि प्रदान की गई थी। इस बार भी 2024 में जुलाई माह तक लैपटॉप वितरण एवं स्कूटी का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। वितरण कार्य के लिए भी अलग से भोपाल में पहले की तरह ही मेधावी छात्र सम्मेलन समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें सभी टॉपर छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया जाएगा और सम्मानित किया जाएगा

शिक्षकों की मदद से ही आवेदन करें स्टूडेंट्स

जिन छात्रों की कक्षा 12वीं प्रतिशत 75% से अधिक आई है एवं जो छात्राएं अपने स्कूल में टॉपर हैं उनको लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण किया जाएगा। फॉर्म अभी भर रहे हैं, स्कूल विद्यालय द्वारा फॉर्म भोपाल के लिए भेजे जा रहे हैं जिनमें आपका नाम भी भेजा जा रहा है इसीलिए आप अपने शिक्षक से संपर्क कर लीजिए और यदि आप टॉपर हैं और आपका लिस्ट में नाम स्कूल से नहीं भेजा जा रहा है तो अपना नाम भेजने के लिए आवेदन कीजिए। इस तरह से आपका आवेदन शिक्षकों द्वारा माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के लिए भेज दिया जाएगा।

कक्षा 10वीं एवं 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा 2024 : सभी पेपर्स सोशल मीडिया पर वायरल

लैपटॉप वितरण योजना से छात्रों को लाभ

  • बालिकाओं को 12वीं कक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने पर स्कूटी
  • फ्री स्कूटी, फ्री लैपटॉप योजना छात्रों को पढ़ाई के प्रति जागरूक करेगी
  • प्रदेश सरकार द्वारा बच्चों को लैपटॉप एवं स्कूटी वितरण किया जाना एक सराहनीय कार्य है।
  • इसके द्वारा विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि मिलती है और विद्यार्थी शिक्षा के प्रति इच्छुक भी होते हैं।

Leave a Comment