WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पीएम किसान की 17वीं किस्त 28 जून को : PM Kisan Samman Nidhi Yojana

देश भर के सभी किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 16वीं किस्त 28 फरवरी को किसानों के खाते में ट्रांसफर की गई थी। जैसे ही पीएम किसान की 16वीं किस्त सरकार द्वारा डाली गई थी उसके तुरंत 10 दिन बाद ही पुनः नए आवेदन PM किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत लिए गए थे।

फरवरी मार्च माह में नवीन किसानों के रजिस्ट्रेशन हुए थे उनको भी इस बार 17वीं किस्त के ₹2000 सीधे बैंक खाते में डाले जाएंगे।

योजना पीएम किसान सम्मान निधि योजना
किस्त17वीं किस्त
किस्त डलने की तारीख28 जून 2024
राशि₹2000 (DBT के माध्यम से)

शपथग्रहण के बाद योजनाओं पर काम

प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह 9 जून 2024 को रखा गया है शपथ ग्रहण समारोह होते ही प्रधानमंत्री एवं पूरा प्रधानमंत्री जी का मंत्रिमंडल देश की सभी महात्मा गांधी योजना में लग जाएगा इसी लिए इस बार भी प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का पैसा नियत तारीख पर मिल जाएगा पिछली किस्त 28 फरवरी 2024 को मिली थी इसीलिए क्या है बाद अगली गेस्ट 28 जून 2024 को किसानों के खातों में आ जाएगी

पीएम किसान की 16 किस्तें समय पर डाली गई

लोकसभा चुुनाव के समय भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त प्रधानमंत्री श्री मोदी जी द्वारा डाली गई थी। लोकसभा चुनाव में पीएम किसान सम्मान निधि योजना ने भी काफी प्रभाव डाला है।

गौरतलब हो प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोकसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किस्त ₹2000 से बढ़कर ₹4000 की घोषणा की गई थी।

  • अभी हाल ही में सरकार द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना में किसानों को जोड़ने के लिए कैंपेन भी चलाया जा रहा है।
  • गांव गांव जाकर पटवारी उन किसानों से संपर्क कर रहे हैं जिन किसानों का नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत नहीं है।
  • पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत अभी सरकार द्वारा ₹6000 सालाना किसानों को दिए जा रहे हैं।
  • लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किसानों को ₹12000 सालाना देने का वादा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया गया था ।
  • अब देखते हैं शपथ ग्रहण समारोह के बाद इस वादे को कब पूर्ण किया जाता है।

Leave a Comment