WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाड़ली बहना योजना की 11वीं किस्त डल गई: आपके खाते में आई या नहीं

लाड़ली बहना योजना को लेकर अभी भी मध्यप्रदेश सरकार द्वारा हर माह 1250 रुपए की राशि आर्थिक सहायता के रूप में महिलाओं को दी जाती रही है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव में भी लाड़ली बहनों का बहुत बड़ा योगदान होने वाला है। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहनों को 10 किस्तें दी जा चुकी हैं।

लगातार बढ़ रहे कर्ज पर सवाल

प्रदेश में लाड़ली बहना योजना को लेकर सरकार पर कर्ज भी लगातार बढ़ता रहा है और प्रदेश की सरकार पर विपक्षी दलों द्वारा लगातार कर्ज बढ़ने को लेकर भी हमला किया जाता रहा है।

मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा 10 अप्रैल को लाड़ली बहनों को 11वीं किस्त के 1250 रुपए दिए जाएंगे। मोहन यादव सरकार द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.25 करोड़ लाड़ली बहनों को आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

लखपति दीदी योजना को लेकर रोडमैप पूरा

अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की रैली के दौरान भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी द्वारा लखपति दीदी योजना को लेकर गहरी झंडी तथा रोड मैप जारी कर दिया गया है। गांव की प्रत्येक पढ़ी लिखी दीदी को लखपति बनाने का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखा गया है। उनको स्व सहायता समूहों से जोड़कर के लाखों रुपए बिना किसी ब्याज के उधार दिया जाएगा।

लाड़ली बहना योजना की 11वीं किस्त आप बैंक जाकर चैक करवा लीजिए। आपको लाड़ली बहना योजना की किस्त की जानकारी बैंक खाते से लिंक मोबाइल नंबर पर भी SMS के माध्यम से जारी कर दी जाएगी।

Leave a Comment