WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धीरेंद्र शास्त्री की 1 महीने की कमाई कितनी है?

वर्तमान समय में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सोशल मीडिया पर प्रतिदिन वायरस होते रहते हैं लेकिन अभी कुछ समय से वह बिल्कुल साधारण कथा वाचक जैसा व्यवहार करते हैं हर किसी मुद्दे पर बात करना उन्होंने इग्नोर करना शुरू कर दिया है क्योंकि हमेशा वह ट्रोल हो जाते हैं । आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज की कथा का कितना खर्चा आता है और एक महीने की कमाई कितनी है । धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज वर्तमान समय में एक ऐसे कथा वाचक है जो महंगे कथावाचकों की लिस्ट में आते हैं लेकिन साथ ही बुंदेली में कथा करने के लिए जाने जाते हैं।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की एक कथा का खर्चा –

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की एक कथा का खर्चा लगभग डेढ़ लाख रुपए तक आ जाता है और इससे ज्यादा भी हो सकता है । धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज के द्वारा लगभग एक कथा 15 दिन में संपन्न करी जाती है जिसमें 150000 रुपए से कहीं ज्यादा का खर्चा आ जाता है । समय का अभाव देखते हुए कई बार कथा का समय 5 दिन या 7 दिन रखा जाता है इसके अलावा एक या दो दिन दिव्य दरबार के लिए समय दिया जाता है ।

बागेश्वर धाम सरकार की नेटवर्थ –

वर्तमान समय की अगर बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की संपत्ति के बारे में बात करेंतो अभी तक प्रमुख रूप से लगभग 20 करोड़ के आसपास की संपत्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पता चली है । धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज की संपत्ति 20 करोड़ से अधिक भी हो सकती है क्योंकि इसके बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है।

बागेश्वर धाम पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की संपत्ति –

बागेश्वर धाम पर कई स्थान पर उनके खुद के मकान बन चुके हैं जो वहां पर आने वाले जनता के काम आते हैं उसमें वह खुद जीवन यापन नहीं करते। बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा धाम पर जो विकास करवाया जा रहा है वह जनता के लिए ही करवाया जा रहा है ।

बागेश्वर धाम महाराज कितने दिन की कथा करते हैं –

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज जहां कहीं भी कथा करने के लिए जाते हैं वहां पर लगभग उनको एक कथा का 15 दिन का समय लग जाता है लेकिन समय के अभाव में कभी-कभी वह 7 दिन में ही कथा कंप्लीट कर देते हैं ।

बागेश्वर धाम महाराज के संघर्ष के बारे में अगर बात करें तो बचपन में उनके पास रहने के लिए मकान तक नहीं था लेकिन आज 20 करोड़ की गाड़ी से चलना चाहे तो चल सकते हैं। वर्तमान समय में उनके भक्त उन पर इतना ज्यादा विश्वास करते हैं कि उनको करोड़ों रुपए की संपत्ति दान में दे सकते हैं।

बागेश्वर धाम सरकार के वादे और संघर्ष –

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने सनातन को इतने आगे तक ले जाने का फैसला लिया है कि जन-जन में इसका संघर्ष पैदा हो और लोग इसको जाने । धीरेंद्र शास्त्री महाराज के द्वारा कभी कबार सोशल मीडिया पर इस तरह के बयान जारी किए जाते हैं कि हड़कंप मच जाता है मगर आप काफी समय से उन्होंने इन चीजों से बचने का फैसला किया है वह और केवल साधारण तौर से एक कथा वाचक की जीवन यापन का फैसला लिया है।

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज कहते हैं कि एक हिंदू एक गाय जरूरी है क्योंकि यदि हर एक व्यक्ति गाय को पालने का प्रयास करेगा तो निश्चित रूप से इस तरह से पशुधन का नुकसान नहीं होगा।

Leave a Comment