WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

करौली सरकार क्यों प्रसिद्ध है? करौली सरकार के बारे में A to Z सम्पूर्ण जानकारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित करौली धाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध यह तीर्थ स्थल बहुत ही चर्चित है और विख्यात है यहां पर किसी भी प्रकार का जादू टोना नहीं होता लेकिन यहां पर 16 नियम चलते हैं जिनका पालन करने के बाद लोगों को अपनी बाधाओं से छुटकारा मिलता है । यहां पर विराजमान भगवान शिव और कामाख्या देवी की प्रतिमा है जिनके निर्देशों के आधार पर यहां के गुरुदेव के द्वारा लोगों को आशीर्वाद दिया जाता है ।

करौली धाम, कानपुर, उत्तर प्रदेशजादू-टोना नहीं, 16 नियमों का पालन
चर्चित और विख्यात तीर्थ स्थललोगों को बाधाओं से छुटकारा

करौली धाम सरकार के संचालक –

हर किसी धार्मिक तीर्थ स्थल पर कोई ना कोई एक ऐसा होता है जो उसे धार्मिक स्थल को ऑपरेट कर रहा होता है ठीक उसी तरह से करौली धाम जो उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में स्थित है जहां संतोष सिंह भदोरिया जी के द्वारा कई प्रकार के धार्मिक आयोजन कराए जाते हैं और दरबार भी लगाया जाता है । यहां पर करौली धाम सरकार के 16 नियम चलते हैं जिनके अनुसार कोई भी व्यक्ति बड़ी से बड़ी बाधाओं से मुक्ति पा सकता है।

यहां होती हैं बड़ी-बड़ी बीमारियां दूर–

यहां के बाबा संतोष सिंह भदोरिया ऐसा दावा करते हैं कि हवन और झाड़ फूंक से और भगवान शिव की प्रार्थना करने से बड़ी से बड़ी बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है । जिन बीमारियों को बड़े-बड़े डॉक्टर भी ठीक नहीं कर सकते उन बीमारियों को भी इस धाम पर ठीक किया जा सकता है जैसे कई बार कैंसर और लकवा से पीड़ित व्यक्ति को यहां पर ठीक होते देखा जा सकता है हालांकि इसकी पुष्टि हमारी वेबसाइट नहीं करती । ऐसा माना जाता है कि यहां पर हवन करवाने से आपकी भूत प्रेत जैसी समस्याओं को बड़ी जल्दी ठीक किया जा सकता है।

कौन-कौन आता है बाबा के दरबार में–

बाबा का आशीर्वाद लेने करौली धाम आने वाले श्रद्धालुओं में आम लोग तो होते ही हैं लेकिन उनके साथ बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटी और कई ऐसे लोग आते हैं जो बहुत ही प्रसिद्ध हैं । करौली धाम आने के पीछे इस प्रकार के लोगों का सबसे बड़ा उद्देश्य है कि उनको किसी न किसी चमत्कार पर भरोसा होता है और उनकी जिंदगी में कोई नया चमत्कार हो जिससे उनकी जिंदगी बेहतर हो जाए यह आशा रहती है । इस धाम पर कई बड़े-बड़े एक्टर भी आए हैं और बाबा का आशीर्वाद लिया है।

करौली धाम पर हुई डॉक्टर की मारपीट –

सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें फैलाई जा रही हैं कि यहां पर एक डॉक्टर की पिटाई की गई है क्योंकि डॉक्टर के द्वारा बाबा को चैलेंज किया जा रहा था और यही चैलेंज डॉक्टर को ले डूबा। किस डॉक्टर की इस धाम पर पिटाई हुई है इसके बारे में हमारी वेबसाइट कोई कंफर्म नहीं करती क्योंकि कई प्रकार फर्जी खबरों को फैलाकर धाम को बदनाम करने की कोशिश भी करी जाती है । यह सत्य है कि इस धाम पर कई प्रकार के बड़े चमत्कार आपको देखने को मिल सकते हैं जैसे किसी की अचानक लंबाई का बढ़ना और कई प्रकार की समस्याओं को पल भर में ठीक होना ।

Leave a Comment